UKPSC Recruitment 2021: उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, 224 वैकेंसी

UKPSC Recruitment 2021: उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, 224 वैकेंसी

नई दिल्ली. UKPSC Recruitment 2021: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/ प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसके तहत विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. जिनमें पुलिस उपाधिक्षक व वित्त अधिकारी सहित विभिन्न पद शामिल हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अभ्यर्थी यूकेपीसीएस की आधिकारिक वेबसाइट www.ukpsc.gov.in के जरिए 30 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 224 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. अभी आयोग ने इस भर्ती परीक्षा की तिथि नहीं घोषित की है.  अभ्यर्थी आयोग की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा. अन्य उसे रद्द भी किया जा सकता है.

UKPSC Recruitment 2021: इन रिक्त पदों पर होगी भर्तियां
पुलिस उपाधीक्षक (गृह विभाग) के 10 पद,  वित्त अधिकारी (वित्त विभाग) के 18 पद, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी के 11 पद, सहायक निदेशक, उद्योग /प्रबन्धक के 17 पद, जिला पूर्ति  अधिकारी के 4 पद, उप सम्भागीय विपणन अधिकारी के 3 पद, खण्ड विकास अधिकारी के 28 पद, सहायक निबन्धक के 7 पद, सहायक श्रमायुक्त के 2 पद.

UKPSC Recruitment 2021

UKPSC Recruitment 2021: वैकेंसी डिटेल
सहायक निदेशक के 4 पद, सहायक गन्ना आयुक्त के 1 पद, उप शिक्षा अधिकारी, स्टाफ आफिसर के 31 पद, सहायक निदेशक, मत्स्य के 3 पद, सहायक निदेशक (संस्कृत शिक्षा विभाग) के 4 पद, जिला पर्यटन विकास, अधिकारी के 1 पद, जिला पर्यटन विकास, अधिकारी के 1 पद, प्रचार अधिकारी, (पर्यटन विभाग) के 1 पद, सहायक निदेशक, कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी के 4 पद, सहायक निदेशक (सांख्यिकी) के 1 पद, सहायक निदेशक (रसायन) के 2 पद.

UKPSC Recruitment 2021: वैकेंसी डिटेल
सहायक निदेशक, उद्यान के 2 पद, खाद्य प्रसंस्करण, अधिकारी के 3 पद, उद्यान विकास, अधिकारी के 20 पद, पौध सुरक्षा अधिकारी के 3 पद, मशरूम विकास, अधिकारी के 2 पद, सहायक निदेशक, रसायन के 1 पद, सहायक निदेशक, वनस्पति विज्ञान के 4 पद, सांख्यिकी अधिकारी के 1 पद, सूचना अधिकारी/जिला सूचना अधिकारी के 12 पद, परिवहन कर अधिकारी-1 के 5 पद और बाल विकास परियोजना अधिकारी के 19 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

UKPSC Recruitment 2021: शैक्षणिक योग्यता
इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

UKPSC Recruitment 2021: आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र सीमा में राज्य के एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई है.

UKPSC Recruitment 2021: चयन प्रक्रिया
इन विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए योग्य होंगे.

ये भी पढ़ें-
RRB Group D Exam 2021: कब जारी हो रहा रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड, जानें लेटेस्ट अपडेट्स
UKPSC Recruitment 2021: नायब तहसीलदार से लेकर डिप्टी जेलर बनने का मौका, जानें योग्यता

UKPSC Recruitment 2021: महत्वपूर्ण तिथियां
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि- 10 अगस्त 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 30 अगस्त 2021
आधिकारिक वेबसाइट –  www.ukpsc.gov.in

यहां देखें नोटिफिकेशन

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Add comment

Topics

Recent posts

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

Most popular

Most discussed