UKPSC AE Recruitment 2021: उत्तराखंड में इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

UKPSC AE Recruitment 2021: उत्तराखंड में इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली. UKPSC AE Recruitment 2021: उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन ने एई (Assistant Engineer) के पदों पर भर्तियों (UKPSC AE Recruitment 2021) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए 1 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in के जरिए 21 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 154 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रामीण निर्माण विभाग, सिचाईं विभाग, लघु सिचाईं विभाग, लोक निर्माण विभाग, पेय जल एवं स्वच्छता विभाग और ऊर्चा विभाग में सहायक इंजीनियर के पदों पर भर्तियां की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. एससी, एसटी और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है.

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिया बुलाया जाएगा. अंतिम चयन इंटरव्यू में प्राप्त नंबरों के जरिए किया जाएगा.

आवेदन फीस
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 276.55 रुपए और एससी व एसटी वर्ग के लिए 126.55 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है.

ये भी पढ़ें-
RSMSSB Recruitment 2021: फायरमैन के पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे होगा सेलेक्शन
India Post Recruitment 2021: ग्रामीण डाक सेवक की 4200 से अधिक भर्ती, इन्हें मिलेगी वरीयता

इन तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि –  1 सितंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 21 सितंबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – ukpsc.gov.in

यहां देखें नोटिफिकेशन

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Add comment

Topics

Recent posts

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

Most popular

Most discussed