India's Harnaaz Sandhu created history after 21 years, won the title of Miss Universe 2021
India's Harnaaz Sandhu created history after 21 years, won the title of Miss Universe 2021
हरनाज संधू ने साल 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस जीता और 17 साल की उम्र में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया। बाद में उन्होंने LIVA Miss Diva Universe 2021 का खिताब जीता। संधू ने कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। संधू से पहले केवल दो भारतीयों ने साल 1994 में अभिनेता सुष्मिता सेन और साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था।

भारत की हरनाज संधू ने 21 साल बाद रचा इतिहास, जीता मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब

 

जेरूसलम. अभिनेत्री-मॉडल हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने सोमवार को इतिहास रच दिया। संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) का खिताब जीता और उन्हें ताज पहनाया गया। 80 देशों के प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए – 21 साल बाद भारत ने  खिताब अपने नाम किया। संधू से पहले केवल दो भारतीयों ने साल 1994 में अभिनेता सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और साल 2000 में लारा दत्ता (Lara Dutta) ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। इस आयोजन का 70वां संस्करण इज़राइल के इलियट में आयोजित किया गया था, जहां 21 वर्षीय Harnaaz Sandhu ने प्रतिष्ठित प्रतियोगिता जीती.

चंडीगढ़ निवासी मॉडल, जो पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढ़ाई कर रही हैं। उनको पिछले साल की मिस यूनिवर्स मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया। पराग्वे की 22 वर्षीय नादिया फरेरा (Paraguay’s Nadia Ferreira) दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने (South Africa’s Lalela Mswane) तीसरे स्थान पर रहीं। अंतिम क्वेश्चन-आंसन सेशन के दौरान, संधू से पूछा गया कि वह युवा महिलाओं को क्या सलाह देंगी कि वे आज जिस दबाव का सामना कर रही हैं, उससे कैसे निपटें।

संधू ने क्या दिया जवाब?
इसके जवाब में संधू ने कहा- ‘आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करना।  अपनी तुलना दूसरों से करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें। अपने लिए बोलो क्योंकि तुम अपने जीवन के लीडर हो, तुम अपनी आवाज हो। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं। 

संधू ने  साल  2017 में टाइम्स फ्रेश फेस जीता, 17 साल की उम्र में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया. बाद में उन्होंने LIVA मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता। संधू ने कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है. समारोह की मेजबानी स्टीव हार्वे ने की और अमेरिकी गायक जोजो की प्रस्तुति भी हुई।

चयन समिति में अभिनेता और मिस यूनिवर्स इंडिया 2015 उर्वशी रौतेला, अदामारी लेपेज़, एड्रियाना लीमा, चेस्ली क्रिस्ट, आइरिस मित्तनेरे, लोरी हार्वे, मैरियन रिवेरा और रेना सोफ़र शामिल थे।

 

 

 

What's your reaction?

Comments

https://thestickypost.in/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!

Facebook Conversations

Disqus Conversations