‘F*ck जो बायडेन’: खचाखच भरे स्टेडियम में लगे नारे, देखिए Video

‘F*ck जो बायडेन’: खचाखच भरे स्टेडियम में लगे नारे, देखिए Video

अफगानिस्तान की सत्ता पर जिस तरह से तालिबान काबिज हुआ और जिन हालातों में अमेरिकी सेना ने वहाँ से पलायन किया उसकी वजह से जो बायडेन निशाने पर हैं। घर में ही अमेरिकी राष्ट्रपति का लगातार विरोध हो रहा है और उनकी लोकप्रियता दिनोंदिन गिरती जा रही है। सार्वजनिक तौर पर विरोधों के बाद अब ‘f*ck जो बायडेन’ के नारे भी सुनाई पड़ रहे हैं।

कई कॉलेज फुटबॉल मैच के दौरान स्टेडियम में इस तरह के नारे सुने गए हैं। इसके अलावा इसे कई अन्य जगहों पर भी इसी तरह के नारों को सुना गया।

सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो की बाढ़ आ गई है जिसमें लोग खुद या दूसरे इस तरह के नारे लगाते दिख रहे हैं। अपलोड किए गए वीडियो में से बहुत सारे कॉलेज फ़ुटबॉल मैचों के दौरान कैप्चर किए गए थे।

वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि बहुत ही कम समय में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन की देश में लोकप्रियता में किस हद तक गिरावट आई है।

अफगानिस्तान से वापसी के बीच बायडेन की अप्रूवल रेटिंग में भारी गिरावट आई है। तालिबान के सत्ता में वापस आने से सैकड़ों अमेरिकी अफगानिस्तान में फँसे रह गए हैं। इसके अलावा अमेरिकी करदाताओं के पैसे से बने अरबों के हथियार और उपकरण भी अफगानिस्तान में छोड़ने पड़े हैं जो अब तालिबान के कब्जे में हैं।

इसी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेनन की कड़ी आलोचना की जा रही है। इतना ही नहीं उनके राजनीतिक विरोधियों ने तो उनका इस्तीफा माँगना भी शुरू कर दिया है। यूएसए टुडे के मुताबिक, अगस्त के आखिरी हफ्ते में बायडेन की अप्रूवल रेटिंग गिरकर 41 फीसदी पर आ गई थी, जो अब तक का सबसे निचला स्तर है। जबकि, पिछले सप्ताह तक अधिकतर सर्वे में राष्ट्रपति जो बायडेन की अप्रूवल रेटिंग को 50 फीसदी से ऊपर दिखाया गया था।

हालाँकि, सर्वेक्षण में यह भी बताया गया है कि 87 प्रतिशत डेमोक्रेट का अभी भी उन पर भरोसा कायम है। लेकिन तटस्थ लोगों में से केवल 32 प्रतिशत का मानना है कि बायडेन का काम संतोषजनक है।

Source link

Add comment

Your Header Sidebar area is currently empty. Hurry up and add some widgets.