'CM योगी राक्षस, शैतान जैसे': आजम खान के लिए पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने तोड़ी मर्यादा, FIR

‘CM योगी राक्षस, शैतान जैसे’: आजम खान के लिए पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने तोड़ी मर्यादा, FIR

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ प्रदेश सरकार के विरोध में अपमानजनक टिप्पणी के लिए राजद्रोह और धर्म के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने की कोशिश करने के आरोप में FIR दर्ज की गई है। पुलिस ने सोमवार (सितंबर 6, 2021) को इसकी जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुरैशी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ए, 153बी, 124ए और 505 1 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना ने रविवार (सितंबर 5, 2021) को रामपुर के सिविल लाइंस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। सक्सेना ने आरोप लगाया कि कुरैशी सपा नेता आजम खान के घर गए और उनकी बीबी तज़ीन फातमा से मिलने के बाद अपमानजनक बयान दिया। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार की तुलना ‘राक्षस, शैतान और खून पीने वाले दरिन्दे’ से की।

आकाश कुमार सक्सेना ने शिकायत में कहा, “कुरैशी ने अपने बयान में आजम के खिलाफ कार्रवाई को इंसान और दानव के बीच की लड़ाई करार दिया। यह बयान दो समुदायों के बीच तनाव और समाज में अशांति पैदा कर सकता है।” शिकायत के साथ सक्सेना ने पुलिस को विभिन्न चैनलों में प्रसारित कुरैशी के बयान की पेन ड्राइव भी दी है। पुलिस ने कहा कि मामले के सभी पहलुओं की जाँच की जा रही है और कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि तजीन फातिमा से मिलने के बाद अजीज कुरैशी ने कहा, “योगी सरकार ने आजम खान पर ज्यादती की। सरकार ने जिस तरह आजम खान को प्रताड़ित किया, उसके लिए कुछ कहने की जरूरत नहीं है। इस मामले में मैं लगातार बयान देता रहा हूँ। अब भाभी से कहने आया था कि आप हिम्मत रखिए और लोग आपके साथ हैं। जीत आपकी ही होगी।” इस दौरान उन्होंने रामपुर के युवाओं को भड़काने की भी कोशिश की। उन्होंने कहा, “रामुपर के युवा आगे आएँ और रास्ता रोकें। आजम खान पर हुई कार्रवाई जुल्म है। गजनवी, अब्दाली और दुर्रानी से भी ज्यादा जुल्म है।”

अजीज विवादित बयान देने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने पहले कहा था कि पुलवामा में आतंकी हमला लोकसभा चुनाव जीतने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूर्व नियोजित साजिश थी।

Source link

Add comment

Your Header Sidebar area is currently empty. Hurry up and add some widgets.