CM योगी ने मथुरा में पेप्सिको इंडिया के प्लांट का किया उद्घाटन: 5,000 किसानों को होगा लाभ

CM योगी ने मथुरा में पेप्सिको इंडिया के प्लांट का किया उद्घाटन: 5,000 किसानों को होगा लाभ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार (15 सितंबर) को प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने मथुरा के कोसीकलां में 814 करोड़ की लागत से बने पेप्सिको इंडिया के सबसे बड़े ‘ग्रीनफिल्ड फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट’ का वर्चुअल उद्घाटन किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश में पेप्सिको का यह सबसे बड़ा निवेश है, जिससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 1,500 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। साथ ही इससे 5,000 से अधिक किसानों को फायदा मिलेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के उद्घाटन अवसर पर कहा कि इस इकाई का उद्घाटन करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। मुझे विश्वास है कि इस निवेश से न केवल पेप्सिको को लाभ होगा, बल्कि युवाओं के लिए भी रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे। इससे आत्मनिर्भरता और स्वावलम्बन के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी। कोसीकलां आज अपनी छवि से उबर कर नए युग में प्रवेश कर रहा है।

सीएम ने कहा, ”यह वही कोसीकलां है, जहाँ वर्ष 2012 में दंगे हुए थे। उस वक्त यहाँ व्यापक जन-धन की हानि हुई थी। जब सोच नकारात्मक होती है तो दंगे, अराजकता और अव्यवस्था फैलती है। जब सरकार की सोच सकारात्मक होती है तो निवेश बढ़ता है। यह निवेश रोजगार के अवसर पैदा करता है।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि फूड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से रोजगार के साथ-साथ लाखों किसानों के जीवन में भी परिवर्तन आएगा। जो किसान अपने उत्पाद को लेकर भटकते थे उन्हें पेप्सिको इंडिया उत्पाद का उचित दाम देने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेगा। यहाँ का जो भी उत्पाद जहाँ पहुँचेगा ब्रज भूमि की अपनी याद को भी वहाँ तक पहुँचाने में योगदान देगा। कोसीकलां में इतना बड़ा प्लांट आलू उत्पादक किसानों के लिए नया मील का पत्थर होने जा रहा है।

बता दें कि पेप्सिकों प्लांट का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ आवास पर किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, श्रीकांत शर्मा प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी, इंडस्ट्री विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ पेप्सिकों के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे।

Source link

Add comment

Your Header Sidebar area is currently empty. Hurry up and add some widgets.