राणा दग्गुबाती ड्रग्स मामले में ED के सामने पेश हुए, अब तक 10 सेलेब्स से हो चुकी है पूछताछ

राणा दग्गुबाती ड्रग्स मामले में ED के सामने पेश हुए, अब तक 10 सेलेब्स से हो चुकी है पूछताछ

हैदराबाद. एक्टर राणा दग्गुबाती (Rana Daggubati) शहर में 2017 में ड्रग्स रैकेट (Drugs Racket) के भंडाफोड़ के संबंध में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुए. वे इस मामले में चल रही धनशोधन जांच के तहत समन जारी किए जाने के बाद एजेंसी के समक्ष पेश हुए. ‘बाहुबली’ फेम एक्टर दग्गुबाती तेलुगू फिल्म उद्योग से जुड़े उन 10 अभिनेताओं और निर्देशकों में शामिल हैं जिन्हें ईडी द्वारा तलब किया गया है. पिछले साल 31 अगस्त से जाने-माने फिल्मकार पुरी जगन्नाथ, अभिनेत्री चार्मी कौर और रकुलप्रीत सिंह, अभिनेता नंदू केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश हो चुके हैं.

तेलंगाना के निषेध और उत्पाद शुल्क विभाग ने दो जुलाई, 2017 को एलएसडी और एमडीएमए जैसे ड्रग्स की तस्करी के आरोप में संगीतकार केल्विन मैस्करेनहास सहित 3 लोगों को गिरफ्तार कर ड्रग्स गिरोह का भंडाफोड़ किया था. इसके बाद, ड्रग्स की तस्करी से संबंधित कई मामले दर्ज किए गए और 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया.

अधिकारियों के अनुसार गिरोह के ग्राहकों में शहर के स्कूलों और कॉलेजों के छात्र, तेलुगू फिल्म उद्योग से जुड़े लोग, बहुराष्ट्रीय कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी तथा साइबराबाद में आईटी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारी सहित लगभग 1000 लोग शामिल थे. इस सिलसिले में गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के दौरान तेलुगू फिल्म उद्योग की कुछ हस्तियों के नाम सामने आए.

तेलंगाना के निषेध और उत्पाद शुल्क विभाग के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने तेलुगू फिल्म उद्योग के साथ कथित डग्र लिंक की भी जांच की और टॉलीवुड से जुड़े 11 लोगों से पूछताछ की जिसमें अभिनेता और निर्देशक शामिल हैं. एक अभिनेता के ड्राइवर से भी पूछताछ की गई और बाल तथा नाखून के नमूने भी एकत्र किए गए थे. एसआईटी ने उनसे यह पता लगाने के लिए पूछताछ की कि क्या उनका गिरोह के साथ उपभोक्ता या आपूर्तिकर्ता के रूप में या गिरफ्तार लोगों के साथ कोई संबंध था.

मामलों के संबंध में आरोपपत्र दाखिल किया गया है, लेकिन तेलुगू सिनेमा जगत की किसी भी हस्ती के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं किया गया है. ईडी ने तेलुगू सिनेमा की उन हस्तियों को तलब किया है, जिनसे एसआईटी और कुछ अन्य एजेंसियों ने भी पूछताछ की थी. हालांकि, उस वक्त राणा से एसआईटी ने पूछताछ नहीं की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Add comment

Topics

Recent posts

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

Most popular

Most discussed