पुलिस से नहीं कराया सत्यापन तो होगी कार्रवाई, भरना होगा जुर्माना

पुलिस से नहीं कराया सत्यापन तो होगी कार्रवाई, भरना होगा जुर्माना

नैनीताल. पहाड़ का सफर बारिश के बाद और खतरनाक हो गया है. पहाड़ों से बोल्डर गिरने के हादसे रोजाना सामने आ रहे हैं. आज शनिवार को फिर नैनीताल कालाढुंगी सड़क पर पहाड़ी से मलबा गिरा. खुशकिस्मती रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई और सभी सही सलामत बच गए.

एक टैक्सी क्षतिग्रस्त

ताजा मामला कालाढुंगी रोड का है. यहां पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा और बड़े बोल्डर भरभराकर गिरने लगे. इस वक्त पहाड़ के नीचे की सड़क से कई गाड़ियां गुजर रही थीं. तेज आवाज के साथ गिरते मलबे और पत्थर की चपेट में महज एक गाड़ी आई, बाकी सारी गाड़ियां सही-सलामत निकल गईं. जो एकमात्र टैक्सी पत्थरों की चपेट में आई, शुक्र है कि उसमें बैठे लोगों भी बच गए. टैक्सी क्षतिग्रस्त हो गई है.

इसे भी पढ़ें : इंडस्ट्रियल एरिया स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप, देखें Video

अब भी पहाड़ी से गिर रहे पत्थर

इस हादसे के बाद कालाढुंगी नैनीताल मार्ग में जाम लग गया. हालांकि सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम खुलवाया है. अब भी पहाड़ के रास्तों पर खतरा बना हुआ है. आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक, सूचना मिलते के साथ ही सड़क खोलने के लिए जेसीबी टीम को मौके पर भेज दिया गया है और पुलिस को भी निगरानी के लिए सूचित किया गया है. जल्द सड़क खोल दी जाएगी. हालांकि अभी भी पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं लेकिन स्थानीय पुलिस यातायात को सुचारू करने में जुटी है. पहाड़ी से बोल्डर गिरते वक्त ट्रैफिक रोक दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : ई-रिक्शा चलाकर महिलाओं में जगा रहीं आत्मनिर्भरता की अलख, पर्यटक भी हुए मुरीद

पेड़ गिरने से बिजली आपूर्ति ठप

एक अन्य खबर के अनुसार, नैनीताल के मन्नू महारानी चौराहे यानी हाईकोर्ट के पास पेड़ टूटकर गिर गया, जिससे कई घंटों तक आवाजाही ठप हो गई. काफी मशक्कत के बाद सड़क खोला जा सका है. हालांकि नैनीताल के एक हिस्से में सुबह से अब तक बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं कि जा सकी है. वहीं विभागीय अधिकारी प्रियंका पांडे ने बताया कि जल्द बिजली सुचारू कर दी जाएगी.

Source link

Add comment

Your Header Sidebar area is currently empty. Hurry up and add some widgets.