पाकिस्तान में वैक्सीन नहीं लगवाने वालों की मॉल में एंट्री बैन, ट्रेन-बस में बैठने पर रोक

पाकिस्तान में वैक्सीन नहीं लगवाने वालों की मॉल में एंट्री बैन, ट्रेन-बस में बैठने पर रोक

इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) नहीं लगवाने वाले लोगों की मुसीबत बढ़ने वाली है. दरअसल, पड़ोसी मुल्क के योजना मंत्री असद उमर (Asad Umar) ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, उन्हें इस महीने के बाद घरों से काम नहीं करने दिया जाएगा. मंगलवार को एक टेलीविजन संदेश में असद उमर ने कहा कि 30 सितंबर की समय सीमा के बाद बिना वैक्सीनेशन (Pakistan Restrictions on Unvaccinated) वाले लोग शॉपिंग मॉल में प्रवेश करने, सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने या हवाई यात्रा करने के योग्य नहीं होंगे.

पाकिस्तान के मंत्री उमर ने कोविड-19 रोधी टीका नहीं लगवाने वालों को दी चेतावनी

उमर ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) बनाए रखने की गुजारिश की. पाकिस्तान में कोरोनोवायरस (Coronavirus in Pakistan) के मामलों में लगातार गिरावट भी देखने को मिली है. पाकिस्तानी मंत्री ने देश की राजधानी इस्लामाबाद में 52 फीसदी व्यस्क आबादी का वैक्सीनेशन हो चुका है.

इस तरह अन्य शहरों को भी वैक्सीनेशन के लिए योग्य अपनी कम से कम 40 फीसदी आबादी को जल्द से जल्द वैक्सीन लगानी चाहिए, ताकि लॉकडाउन (Lockdown) और कोविड-19 से संबंधित प्रतिबंधों से छूट मिल सके. पाकिस्तान में अभी तक कोरोना के 12 लाख मामले सामने आए हैं और करीब 27,000 लोगों की महामारी से मौत हुई है.

एक्टिव मामलों में आई गिरावट
पाकिस्तान में मंगलवार को कोरोना वायरस के एक्टिव मामले घटकर 85,801 हो गए. वहीं, पिछले 24 घंटे में 2,580 लोग कोरोना से संक्रमित हुए. इस दौरान 7,240 कोरोनावायरस से रिकवर हुए. पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (NCOC) ने इसकी जानकारी दी. सोमवार को पाकिस्तान में कोरोना के 47,419 टेस्ट किए गए हैं. इससे एक दिन पहले पड़ोसी मुल्क में संक्रमण के 2,988 नए मामले सामने आए थे.

ये एक महीने में पहला ऐसा मौका था, जब पाकिस्तान में एक दिन में कोरोना के केस तीन हजार से कम रिपोर्ट किए गए. इससे पहले तक पाकिस्तान में हर रोज तीन से चार हजार के बीच मामले सामने आए.

XCLUSIVE | तालिबान ने कहा- काबुल में अभी अस्थायी सरकार, अंदरूनी मसलों में किसी भी देश का दखल बर्दाश्त नहीं

पाकिस्तान में 15 साल से अधिक उम्र के बच्चों का होगा वैक्सीनेशन
इससे पहले, पाकिस्तान ने शनिवार को घोषणा की कि देश में 15 साल से अधिक उम्र के बच्चों को फाइजर की वैक्सीन (Pfizer vaccine) की डोज दी जाएगी. NCOC ने इस संबंध में बैठक के बाद बताया कि 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों को फाइजर के कोविड-19 रोधी डोज की खुराक दी जाएगी. इस आयु वर्ग के छात्रों का वैक्सीनेशन करने के लिए मोबाइल वैक्सीनेशन टीम स्कूलों और कॉलेजों में जाएंगे. पिछले महीने छात्रों को वैक्सीन की डोज देने के लिए वैक्सीनेशन की उम्र 18 से घटाकर 17 कर दी गई थी, लेकिन अब इसे और कम कर दिया गया है ताकि अधिक से अधिक छात्रों का वैक्सीनेशन हो सके. (एजेंसी इनपुट)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Add comment

Your Header Sidebar area is currently empty. Hurry up and add some widgets.