'ट्रेनिंग, सेक्स और संतुलन' - नीरज चोपड़ा से Indian Express के इंटरव्यू में सवाल

‘ट्रेनिंग, सेक्स और संतुलन’ – नीरज चोपड़ा से Indian Express के इंटरव्यू में सवाल

टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा इन दिनों बेहद शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं – अपनी खातिर नहीं, पत्रकारों और मीडिया गिरोह के लोगों से। दरअसल, देश के जाने माने पत्रकार, रेडियो जॉकी और अब प्रसिद्ध भारतीय डिजाइनर व आर्ट क्यूरेटर राजीव सेठी ने उनसे बेहुदा सवाल पूछकर उन्हें शर्मिंदा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें नीरज चोपड़ा इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप को ऑनलाइन इंटरव्यू देते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान पत्रकार नीरज चोपड़ा को कहते हैं कि हम अब आपका थोड़ा समय और लेंगे, जिसमें प्रसिद्ध भारतीय डिजाइनर, आर्ट क्यूरेटर राजीव सेठी आपसे एक से दो सवाल करेंगे। इस पर नीरज राजी हो जाते हैं, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि इतनी बड़ी हस्ती उनसे इस तरह का सवाल करेगी, जिसके बाद रेडियो जॉकी मलिष्का और पत्रकार नविका कुमार भी उनसे पीछे रह जाएँगी।

गाड़ी में बैठे हुए राजीव सेठी से जैसे ही नीरज से कनेक्ट होते हैं उनसे पहला प्रश्न पूछते हैं- “कितने सुंदर नौजवान हैं आप, तो मैं आपसे एक प्रश्न पूछूँगा, जो मैं जानता हूँ कि करोड़ों लोग पूछना चाहते हैं।” इस बात पर स्वर्ण पदक विजेता जोरों से हँसते हैं और कहते हैं कि आप अपनी बात को जारी रखें। इसके बाद राजीव सेठी कहते हैं – “देश के करोड़ों लोग आपसे यह बात पूछना चाहते हैं, लेकिन हिचकिचाते हैं कि आप अपनी एथलेटिक ट्रेनिंग के साथ सेक्स लाइफ का संतुलन कैसे बनाकर रखते हैं। मैं जानता हूँ कि यह बेहुदा प्रश्न है।”

इसके बाद नीरज को इंटरव्यू के दौरान काफी शर्मिंदगी महसूस हुई। उन्होंने कहा, ”सॉरी सर। अब इसके बाद मैं कुछ नहीं कह सकता हूँ।” सॉरी शब्द को शायद राजीव सेठी समझ नहीं पाते हैं, स्कूल में पढ़ाई नहीं की होगी… बेहूदगी जारी रख फिर पूछते हैं कि जो जवान लोग स्पोर्ट्स करते हैं, वो अपनी एथलेटिक ट्रेनिंग के साथ अपनी सेक्स लाइफ को कैसे संतुलित करते हैं।

नीरज ने इस सवाल का जवाब बेहद शालीनता से दिया। उन्होंने कहा, “सर मेरा आपके क्वेश्चन से मन भर गया है। प्लीज सर।” इसके बाद उन्होंने पत्रकार से कहा कि आप ही इन्हें इस सवाल का जवाब दें। राजीव सेठी, जो दक्षिण एशिया के जाने माने आर्ट क्यूरेटर हैं, उन्होंने देश को स्वर्ण पदक दिलाने से ऐसा प्रश्न पूछकर अपनी ही फजीहत करा ली है।

इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप ने अपने यूट्यूब चैनल पर टोक्यो ओलंपिक विजेताओं नीरज चोपड़ा और बजरंग पुनिया के इंटरव्यू का वीडियो शेयर किया है। इसमें जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा का 2 मिनट 7 सेकंड के इंटरव्यू का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स को नीरज चोपड़ा से ऐसे सवाल करना पसंद नहीं आया है।

हालाँकि, यह कोई पहला मामला नहीं है जब नीरज चोपड़ा को ऐसे निम्नस्तरीय सवालों का सामना करना पड़ा हो। इससे पहले रेडियो जॉकी मलिष्का मेंडोंसा मलिष्का ने 19 अगस्त को अपने एक इंटरव्यू में उनसे बेहुदा सवाल किए थे। मलिष्का ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इसका वीडियो भी शेयर किया था।

वीडियो में मलिष्का और रेड एफएम की स्टाफ (लड़कियाँ) नीरज चोपड़ा को इंप्रेस करने के लिए उनके सामने ‘उड़े जब जब जुल्फें तेरी’ गाने पर डांस करती हुई नजर आ रही हैं। चोपड़ा के असहज दिखने के बावजूद उन्होंने डांस करना बंद नहीं किया। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता से मलिष्का इंटरव्यू के आखिरी में जादू की झप्पी भी माँगती हैं, जिस पर वह कहते हैं कि ऐसे ही दूर से नमस्ते। नीरज चोपड़ा का इंटरव्यू लेते समय आरजे मलिष्का मेंडोंसा का अंदाज नेटिज़न्स को पसंद नहीं आया।

मलिष्का मेंडोंसा से पहले नीरज चोपड़ा से उनकी निजी जिंदगी से जुड़े सवाल पूछने पर टाइम्स नाउ की पत्रकार नविका कुमार की भी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना की गई थी। नेटिज़न्स ने उन्हें ‘गॉसिप आंटी’ कहा था। क्योंकि नविका ने उनकी गर्लफ्रेंड और शादी के सवाल पर पूछकर नीरज चोपड़ा अपने इंटरव्यू में शर्मिंदा किया था।

Source link

Add comment

Topics

Recent posts

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

Most popular

Most discussed