कॉमेडियन भारती सिंह ने घटाया 15 किलो वजन, जानें उनका फिटनेस राज

कॉमेडियन भारती सिंह ने घटाया 15 किलो वजन, जानें उनका फिटनेस राज

Bharti Singh Loose Weight: स्लिम दिखने के लिए आज के युवा कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. कोई जिम में घंटो पसीना बहाता है. तो कोई हार्ड डाइटिंग करने में लगा है. इतना ही नहीं बहुत लोग खुद को स्लिम और फिट बनाने के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट्स और दवाइयों की मदद भी ले रहे हैं. लेकिन बता दें कि इन चीजों के कई सारे साइड इफेक्ट्स भी होते हैं जो धीरे-धीरे सामने आते हैं. स्लिम और फिट दिखने के लिए केवल यही तरीके नहीं हैं. इसके लिए सही डाइट और रोजाना थोड़ी सी एक्सरसाइज भी आपकी मदद कर सकती है. अब आप सेलिब्रिटी स्टार भारती सिंह को ही देखिये. उन्होंने डाइट और एक्सरसाइज के ज़रिये अपना काफी वजन कम किया है. उन्होंने अपने कुछ फोटोग्राफ अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किये हैं जिसमें उनकी घटते वजन की झलक को देखा जा सकता है. आइये जानते हैं कि भारती सिंह ने किस तरह से खुद का वजन घटाया है.

ये भी पढ़ें: ये हैं बॉलीवुड के सिंगल फादर्स, जो पत्नी के बिना कर रहे हैं बच्चों की परवरिश

भारती ने 15 किलो वजन कम किया है

अपनी जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग से हंसाने वाली कॉमेडियन भारती सिंह इन दिनों अपने घटते वजन को लेकर सुर्खियों में हैं.भारती सिंह ने लगभग एक वर्ष में अपना 15 किलो वजन कम किया है. भारती पहले लगभग 91 किलो की हुआ करती थीं लेकिन अब 76 किलो की हो गयी हैं. उन्होंने अपने इंस्ट्राग्राम अकाउंट पर अपनी कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिसमें उनके घटते वजन की झलक को देखा जा सकता है.अपने घटते वजन पर भारती सिंह का कहना है कि ‘मैं खुद हैरत में हूं कि मैंने अपना इतना वज़न घटा लिया है’. ‘पर मैं उतनी ही खुश हूं क्योंकि मैं स्वस्थ और फिट महसूस करती हूं. अभी सांस नहीं फूलती और हल्का फील होता है. साथ ही अब डायबिटीज और दमा से भी राहत है.’ भारती का कहना है कि ‘अगर आप खुद से प्यार नहीं करेंगे तो फिर आपसे कोई प्यार नहीं करेगा.’

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड में सिंगल फादर्स ही नहीं, बहुत सारी हैं सिंगल मदर्स भी, जानें इनके बारे में

ये है भारती की फिटनेस का राज

भारती सिंह के इस फिटनेस का राज इंटरमिटेंट फास्टिंग है. वह शाम 7 बजे से पहले डिनर कर लेती हैं और अगले दिन दोपहर 12 बजे तक खाने में गैप रखती हैं. इसके बाद वह अगले दिन दोपहर 12 बजे ही खाना खाती हैं. भारती रोजाना व्यायाम करती हैं. उनका कहना है कि मेरा शरीर अब शाम 7 बजे के बाद रात का खाना स्वीकार नहीं करता है. मैंने 30-32 साल खूब खाना खाया है लेकिन लॉकडाउन के दौरान डाइट फॉलो की तो शरीर ने भी अब इसे स्वीकार कर लिया है. भारती सिंह का कहना है कि लोग पहले मुझे क्यूट चबी कहते थे, क्योंकि खुलकर वो मोटी नहीं कह पाते थे. लेकिन अब जब लोग कम वजन के कारण फिट और खूबसूरत कहकर सराहते हैं तो काफी अच्छा लगता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Add comment

Topics

Recent posts

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

Most popular

Most discussed