'कॉन्ग्रेस की तालिबानी सोच' - तालिबान समर्थक कॉन्ग्रेसी MLA इरफान अंसारी पर BJP

‘कॉन्ग्रेस की तालिबानी सोच’ – तालिबान समर्थक कॉन्ग्रेसी MLA इरफान अंसारी पर BJP

अपने बयान को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले कॉन्ग्रेस विधायक और झारखंड के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष इरफान अंसारी ने अब तालिबान की तारीफ करके नए विवाद को जन्म दे दिया है। इरफान अंसारी ने कहा कि वहाँ के लोग अब खुश हैं।

इरफान अंसारी का कहना है, “अमेरिकी वहाँ जाकर अफगानिस्तान और तालिबान के साथ ज्यादती कर रहे थे। माँ-बहन, बच्चों तक को तंग कर रहे थे। इसी के खिलाफ यह लड़ाई है। जो कुछ फैलाया जा रहा है, वह गलत है। अगर किसी भी जनता पर जुल्म होगा तो वो उसका समर्थन करेंगे।”

तालीबान की तारीफ करते हुए इरफान अंसारी ने कहा कि उन्होंने अमेरिका को अफगानिस्तान से खदेड़ कर शानदार काम किया है। झारखंड में मानसून सत्र के पहले दिन विधानसभा पहुँचे इरफान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि तालिबानियों की सराहना की जानी चाहिए क्योंकि उन्होंने अमेरिकियों को अफगानिस्तान से खदेड़ दिया है। जामताड़ा से दूसरी बार विधायक बने अंसारी ने कहा कि अमेरिकी सेना अफगानिस्तान में ज्यादती करती थी।

तालिबानियों का समर्थन करके वो ऐसे संगठन का सपोर्ट कर रहे, जिसे पूरी दुनिया में आंतकवादी माना जाता है – इस सवाल पर इरफान अंसारी ने कहा कि वो आतंकवादी संगठन हैं लेकिन अमेरिकियों को अपने देश से खदेड़कर उन्होंने क्रांतिकारी काम किया है। विधायक के अनुसार ब्रिटिश और अमेरिकी सेना जहाँ भी जाती है, लोगों पर अत्याचार करती है।

हालाँकि बाद में अपने शब्दों को संभालते हुए उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में शांति होनी चाहिए क्योंकि अमेरिकी सैनिक चले गए हैं और ब्रिटिश सेना को खदेड़ दिया गया है। यह भी कहा कि अफगानिस्तान-पाकिस्तान में जो हो रहा है, उससे उन्हें कुछ लेना-देना नहीं है।

इरफान अंसारी के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा कि यह कॉन्ग्रेस की तालिबानी सोच को दर्शाता है। विधानसभा में बीजेपी के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने कहा कि वह इस तरह की बातें इसलिए कर रहे हैं क्योंकि कॉन्ग्रेस पार्टी तालीबानी मानसिकता से ओतप्रोत है।

बिरंची नारायण के अनुसार इरफान अंसारी ऐसे आतंकवादी संगठन का समर्थन कर रहे हैं, जो औरतों और अल्पसंख्यकों के खिलाफ क्रूरता के लिए जाना जाता है। उन्होंने सवाल उठाया कि जब कई माँ और बहनें और अन्य लोग डर के कारण अफगानिस्तान से भाग रहे हैं… तो क्या अंसारी यहाँ भी ऐसी ही स्थिति देखना चाहते हैं?

Source link

Add comment

Topics

Recent posts

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

Most popular

Most discussed