उत्तराखंड: AAP के CM उम्मीदवार अजय कोठियाल को मिली सिक्योरटी गार्ड की नौकरी

उत्तराखंड: AAP के CM उम्मीदवार अजय कोठियाल को मिली सिक्योरटी गार्ड की नौकरी

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के सीएम पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल (Ajay Kothiyal) को महिला एवं बाल विकास विभाग के चंपावत जिले में सिक्योरटी गार्ड के पद पर तैनाती मिली है. जिसको लेकर कर्नल अजय कोठियाल आज सचिवालय पहुंचे और सचिवालय में तैनात सभी कर्मचारियों को नौकरी लगने को लेकर मिठाई खिलवाई.

कर्नल अजय कोठियाल हाथ में टिफन और अपने अपॉइंटमेंट लेटर को लेकर विभागीय अधिकारियों से भी मिले. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कहा कि उनकी सैलरी कम है. वह सिक्योरिटी गार्ड में अपने लाइसेंसी हथियार का भी उपयोग करेंगे, लेकिन सैलरी थोड़ी बड़ाई जाए.

दरअसल, महिला विकास एवं बाल कल्याण विभाग में संविदा कर्मचारियों की नौकरी को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे. बताया जा रहा है विभाग ने A SQUAR नाम की संस्था को संविदाकर्मियों की नियुक्ति के लिए रखा गया है, लेकिन संस्था पर लगातार सवाल उठ रहे थे कि संस्था घूस लेकर कर्मचारियों को तैनाती दे रही है. आरोप था कि जो लोग घूस नहीं दे रहे हैं उनको संस्था बाहर का रास्ता देखा रही है.

यह मामला अजय कोठियाल तक पहुंचा तो उन्होंने संस्था के अधिकारियों से बातचीत की और खुद के लिए नौकरी मांगी. जिसपर संस्था के कर्मचारियों ने घूस के नाम पर स्वर्गीय श्रीमती निर्मला सिंगज सेवा समिति के नाम पर 25 हजार रूपये की घूस मांगी और कहा कि आप समीति में पैसा जमा करो आपको नौकरी मिलेगी. जिसपर कर्नल अजय कोठियाल ने समिति में पैसे जमा किये और उनको कुछ दिनों में चम्पावत में सिक्योर्टी गार्ड की नौकरी भी मिल गई.

कर्नल का कहना है कि राज्य में इसी तरह से नौकरी बांटी जा रही है. बिना किसी को देखे हुए बिना किसी योग्यता के सरकार केवल पैसा बना रही है. वहीं अजय कोठियाल का कहना है कि मैं अब राज्य के बेरोजगारों का सिक्योर्टी गार्ड बनूंगा और उनकी नौकरी को गार्ड करूंगा. वहीं मामले में महिला एवं बाल विकास विभाग के अपर सचिव वीके मिश्रा का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी जिसके बाद कोई एक्शन लिया जायेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Add comment

Topics

Recent posts

Follow us

Don't be shy, get in touch. We love meeting interesting people and making new friends.

Most popular

Most discussed