उत्तराखंड में सोशल मीडिया और IT टीम की फ़ौज खड़ी करेगी बीजेपी, CM धामी देंगे जीत का मंत्र 

उत्तराखंड में सोशल मीडिया और IT टीम की फ़ौज खड़ी करेगी बीजेपी, CM धामी देंगे जीत का मंत्र 

नई दिल्ली. उत्तराखंड (Uttarakhand BJP) में फिर से सत्ता में आने के लिए हर उस रणनीति पर काम कर रही है, जो उसको फिर से देवभूमि की सत्ता तक पहुंचा सके. बूथ मैनेजमेंट के मंत्र के साथ साथ हर घर में और ख़ास कर हर हाथ में बीजेपी की उपलब्धि पहुंचाने के लिए बीजेपी ने सोशल मीडिया (Social media Army) और आईटी टीम (IT Team) की फ़ौज तैयार करने की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है.

इसी रणनीति के तहत 4 सितंबर को देहरादून में बीजेपी सोशल मीडिया और आईटी को लेकर एक बड़ी वर्क शॉप आयोजित की जा रही है. इसमें बीजेपी IT हेड अमित मालवीय उत्तराखंड के बीजेपी कार्यकर्ताओं को चुनाव के मद्देनजर सोशल मीडिया के उपयोग को लेकर ट्रेनिंग देंगे. इसका अलावा इस वर्कशॉप में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे.

IT हेड अमित मालवीय ने न्यूज18 इंडिया से बातचीत करते हुए बताया कि ये वर्कशॉप एक दिन की रहेगी. इस वर्कशॉप में ज़िला और मंडल स्तर तक के सोशल मीडिया प्रभारी रहेंगें. अमित मालवीय ने बताया कि हर स्टेट के हिसाब से बीजेपी अपनी रणनीति बनाती है. उत्तराखंड की भौगोलिक स्थिति भी अलग है, इसलिये देवभूमि में 3D टेक्निक का प्रयोग ना करके सोशल मीडिया यानि फ़ेसबुक और व्हाट्सअप पर ज़्यादा फ़ोकस रहेगा. हर हाथ में मोबाइल के ज़रिये बीजेपी की कोशिश रहेगी कि उत्तराखंड सरकार की योजनाओं के साथ साथ मोदी सरकार के कामों के बारे में हर किसी को जागरूक किया जा सके और इसके साथ ही विपक्ष की नीतियों और एजेंडे की पोल खोल भी बीजेपी आईटी सेल खोलेगी.

चुनावी रणनीति में बीजेपी आईटी सेल की बड़ी भूमिका 

आज की चुनावी रणनीति में बीजेपी आईटी सेल की बड़ी और महत्वपूर्ण भूमिका निकल कर सामने आई है. इसलिए अमित मालवीय ने समय से पहले ही राज्य के हर ज़िले में सोशल मीडिया प्रभारियों को ट्रेंड करने की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही बीजेपी की रणनीति है कि देहरादून के अलावा देवभूमि के अलग-अलग शहरों में कमांड सेंटर भी शुरू किये जायेंगे. बीजेपी सोशल मीडिया के हैड अमित मालवीय ने न्यूज़18 इंडिया से बातचीत करते हुए बताया कि आज मोदी सरकार की नीतियों की बदौलत हर गांव, हर घर और हर हाथ में मोबाइल की पहुंच बनी है. इसलिए उत्तराखंड में बीजेपी सोशल मीडिया के ज़रिये हर घर तक, हर हाथ पहुंच बनाने की रणनीति पर काम कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Add comment

Your Header Sidebar area is currently empty. Hurry up and add some widgets.